TRUE LOVE STORY


अगर कोई मुझसे ज्यादा चाहे तो बेशक भूल जाना मुझे...

यह कहानी कोई कहानी नहीं बल्की मेरे दिल के वो अल्फ़ाज़ हैं, जिन्हें मैं याद कर उन्हीं की यादों में खो जाता हूँ।
     
  यूँ तो कहने को वो मेरी बचपन की Friend थी, पर उनसे न तो कभी अच्छे से मुलाकात होती और न ही कभी ठीक से बात हो पाती थी। उम्र बीतती गयी और हमदोनो एकदूसरे से कोसों दुर हो गए, पर Social sites के कारण हमदोनों अब भी एकदूसरे से touch में थे,पर यहाँ भी हमारी कभी अच्छे से बात नहीं हो पाती थी। न जाने कबसे ऐसा कौन सा जादू चल गया कि हमारी regular बातें होने लगी, only As A Friend. पर ये बातें होते होते न जाने कब से वो Friend से  जरूरत में तब्दील  हो गई, अगर बस उसकी आदत होती तो उसे छोड़ने की सोच भी सकता था But अब तो मुझे उसकी ऐसी लत लग चुकी थी कि बिना उससे बातें किये बगैर नींद भी नहीं आती थी। किसी को cigrette की अगर लत लग जाती है तो उसे छुड़ाना मुश्किल ही सही But छुड़ाई जा सकती है, लेकिन मेरी ये लत उससे कहीं अलग थी।
  पता नहीं मुझे, मैं कब उसके लिए ज़ीने लगा और वो कब मेरी हो गयी, इस बात से मैं बिल्कुल ही अनजान था। उसकी एक पल की भी जुदाई अब सही न जाती थी। उससे दो दिन तक किसी कारण बस बात नहीं हुई और न ही कोई msg आए। मन उदास से बैठा था बस इस आश में की कब उसका कोई msg या call आ जाए। एक दिन की बात है उससे बात नहीं होने के कारण मैं Bored हो रहा था तो lunch के बाद मैं सो गया, अब तो मुझे सपनों में भी बस उसी का ख्याल आता,उसी को याद करता।

                        **DEVRAJ**

इस पागलपन की हद तो तब हो गईं जब सपने देखते-देखते अचानक से मेरी नींद उसकी अधूरी यादों को छोड़कर खुली  तो मुझे लग रहा था सुबह हो गई है, But शाम हो रही थी,वो मौसम के कारण ऐसा लग रहा था, और मेरा ध्यान अब भी बस उसी पर था, अभी मैं उसे याद ही कर रहा था कि अचानक से उसका एक msg आया, call करने का, मैं बहुत ही खुश हुआ और सोचा आज जो मेरे साथ हुआ है उसे जरूर बताऊंगा,और मेरी summer vacation भी start हो गयी थी, तो मैं वापस घर आने की भी खुशखबरी सुनाने वाला था, अभी मैंने कुछ बोला भी नहीं था कि वो बोली सुनो 3-4 दिन तक हमारी बात नहीं हो पाएगी, ये उसकी personal problem थी, पहले ही 1-2 दिन से हमारी बात नहीं हुई थी, जिस वजह से मेरा मन भी कहीं नहीं लग रहा था और ऊपर से 3-4 दिन की Date और दे गई, मैं उसे कुछ नही बोल पाया, क्योंकिं मैंने सोचा था कॉल की है तो अच्छे से बात होगी,पर ऐसा कुछ न हुआ। कसम से कह रहा हूँ मेरे साथ ऐसा पहले कभी न हुआ था, उसकी बातें सुनकर मेरी आँखें भर आयी थी। एक पल में मेरे सोचे हुए सारे अरमानें टूट गए। उसने एक बार भी ये नहीं पूछा कि  "कैसे हो तुम, ठीक तो हो न !"

                पता नहीं उसकी ऐसी कौन सी मज़बूरी थी, जिसके कारण वो मुझसे इतना भी नहीं पूछ सकी। मैंने तो ऐसा सुना था कि कोई कितना भी Busy क्यों न हो, अपने चाहने वालों के लिए थोड़ा वक्त निकाल ही लेते हैं।
           Aarzu Honi chahiye kisi
                  Ko Yaad krne ki
             Lamhe to Apne aap hi
                     Mil jate hain

   पर शायद ये गलत सुना था, क्योंकि मेरे साथ ऐसा कुछ नहीं हो रहा था। क्या यही सच्चा प्यार होता है, इसी को हमेशा साथ-निभाना कहते हैं।
"I MISS YOU BABY" कहाँ हो तुम जल्दी आ जाओ न...
      मुझे बुरा बस इस बात का लगा कि तुम बस अपनी बात कहकर ही call कट कर दी, एकबार भी नहीं पूछा तुमने की 'कैसे तुम्हारे बिना,बस तेरी यादों के सहारे मैंने दो दिन बिता दिए"। इस पागल Dil के बारे में एक सब्द तक नहीं बोले तुमने...चलो कोई बात नहीं.. शायद मेरी किस्मत ही कुछ ऐसी है। जिसे दिल से चाहता हूँ, वो हमेशा मुझसे दूर हो जाती है.. पर तू मुझे छोड़कर मत जाना Plzz...
 

   👉पर एक बात कह देता हूँ तुमसे.....

★ अगर कोई मुझसे ज्यादा चाहे तो भूल जाना मुझे,
★ अगर कोई मेरी तरह मोहब्बत निभाए तो भूल जाना मुझे।
★ मैं कब चाहता हूँ कि मेरे दिलबर तू मेरा हमसफर हो हर राह पर, मगर बिना कुछ बोले अगर कोई तेरे पीछे चलता रहे तो भूल जाना मुझे,
★ दुआ करता हूँ तेरी दुनिया मे हमेशा खुशियों की रोशनी हो,
★ मगर तेरी खुशी के लिए मेरी तरह अपना कोई दिल जलाए तो बेशक भूल जाना मुझे,
★ अगर कोई तुझे मेरी तरह चाहे तो बेशक भूल जाना मुझे।

पर हां, तुम भी औरों की तरह बिना बताए,बेवजह मुझे छोड़कर मत चले जाना, क्योंकि तुम ऐसी पहली हो जिसपर मैंने खुद से भी ज्यादा भरोसा किया है।
      माना तुम्हारी कोई मजबूरी थी, पर ऐसी भी को सी मजबूरी थी की तुम Call तो छोड़ो एक msg तक नहीं कर पाई, तुम्हें नहीं पता मैं कैसे तुम्हारे बिना पल-पल जी रहा हूँ, एकबार भी तो मेरा हाल पूछा होता।
       Meri Jaan ab to laut aa...Kb se hai intezar tera...💖💖💖💖💖
   
                       ....I LOVE YOU....
                               💖💖💖

Comments

Popular posts from this blog

तन्हाई भरी यादें